अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड , अब सिर्फ इस खिलाड़ी से…

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने मंगलवार, 30 अगस्त को एक नया मील का पत्थर हासिल किया। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए। 23 वर्षीय ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में इंटरनेशनल स्तर पर 115 विकेट लिए। राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट लेकर यह उपलब्धि दर्ज की।

राशिद खान ने प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान के दूसरे एशिया कप 2022 मैच के दौरान मील का पत्थर हासिल किया। राशिद ने बांग्लादेश की बल्लेबाजी को झटका देते हुए चार ओवर में 22 रन पर तीन विकेट लिए और

शाकिब अल हसन अपने पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 127 रन पर सीमित थे।राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के 114 विकेटों की टैली को पीछे छोड़ दिया। राशिद अब केवल बांग्लादेश के कप्तान शाकिब से पीछे हैं

जिन्होंने शारजाह में मंगलवार के मुकाबले से पहले 121 टी20 इंटरनेशनल विकेट लिए थे। अफगानिस्तान के खतरनाक सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज को आउट करने के बाद शाकिब ने अपनी संख्या 122 तक कर ली।

2015 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले राशिद खेल के सुपरस्टार में से एक हैं। खासकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वह बेस्ट हैं। वह सबसे तेज 100 T20I विकेट लेने वाले बन गए थे। उन्होंने केवल 53 T20 में लैंडमार्क हासिल किया।

राशिद खान के नाम ओवरऑल टी20 क्रिकेट में एक स्पिनर द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है। उनके पास 472 विकेट हैं, जो वेस्टइंडीज के महान सुनील नारायण से 9 अधिक हैं। राशिद केवल ड्वेन ब्रावो से पीछे हैं, जो 604 विकेट के साथ सूची में सबसे आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.