16 बच्चों के बाद अब 17वें के लिए प्रेग्नेंट हुई महिला, 14 सालों से लगातार हो रही गर्भवती, बताई वजह

शादी के बाद हर महिला के एक नए सफर की शुरुआत होती है। अपने परिवार को पूरा करने के लिए हर पति-पत्नी बच्चों की कामना करते हैं। मां बनना एक महिला के लिए सबसे खास पलों में से एक है।

कोख में नौ महीने बच्चा पालने के दौरान कई प्रकार की मुश्किलों से एक मां को गुजरना पड़ता है।

आज के दौर में जहां कपल एक या फिर दो बच्चे ही चाहते हैं, वहां अमेरिका में एक ऐसी दंपती भी है, जो 16 बच्चों की मां होने के बाद फिर से प्रेग्नेंट हो गई। इसी के साथ महिला ने बच्चे पैदा करने के पीछे अपनी एक बहुत अजीब सी इच्छा भी जाहिर की है।

16 बच्चों की मां अपने आखिरी बच्चे को जन्म देने के ठीक एक साल बाद अपने 17वें बच्चे की उम्मीद कर रही है। पैटी हर्नैंडीज (Patty Hernandez) और उनके पति कार्लोस Carlos) अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) में रहते हैं।

39 साल की पैटी के 16 बच्चे हैं, जिसके बाद अब वह फिर से गर्भवती हो चुकी हैं। उन्होंने अपने पिता कार्लोस को सम्मान देने के लिए सभी 16 बच्चों के नाम ‘C’ अक्षर से रखे हैं।

14 सालों से लगातार गर्भवती होने वाली पेटी हर साल एक बच्चे को जन्म देती हैं। इस दंपती के 6 लड़के और 10 लड़कियां हैं, जिनमें से 6 बच्चे जुड़वां हैं। बच्चों के नाम हैं कार्लोस जूनियर (14), क्रिस्टोफर (13), कार्ला (11), कैटिलिन ( 11), क्रिस्टियन (10), सेलेस्टे (10), क्रिस्टीना (9), केल्विन (7), कैथरीन ( 7), कालेब (5), कैरोलीन(5), कैमिला (4), कैरोल (4), शार्लोट (3), क्रिस्टल (2) और क्लेटन 1 साल का है।

कपल का 17वां बच्चा अगले साल मार्च में होने वाला है। फैबुलस मैगजीन को पैटी ने बताया कि मैं 13 हफ्ते की गर्भवती हूं और अभी पता चला है कि मेरा एक बेटा है।

उन्होंने कहा, ‘मैं 14 साल से गर्भवती हूं, इसलिए मैं अपने 17वें बच्चे के लिए चुने जाने पर धन्य, खुश, उत्साहित और खुश महसूस कर रही हूं।’

पैटी ने पिछले साल मई में अपने सबसे छोटे बच्चे क्लेटन को जन्म दिया था। जिसको लेकर उन्होंने कहा था कि उनकी आखिरी गर्भावस्था उसकी अब तक की सबसे कठिन थी।

कपल का 17वां बच्चा अगले साल मार्च में होने वाला है। फैबुलस मैगजीन को पैटी ने बताया कि मैं 13 हफ्ते की गर्भवती हूं और अभी पता चला है कि मेरा एक बेटा है। उन्होंने कहा, ‘मैं 14 साल से गर्भवती हूं, इसलिए मैं अपने 17वें बच्चे के लिए चुने जाने पर धन्य, खुश, उत्साहित और खुश महसूस कर रही हूं।’

पैटी ने पिछले साल मई में अपने सबसे छोटे बच्चे क्लेटन को जन्म दिया था। जिसको लेकर उन्होंने कहा था कि उनकी आखिरी गर्भावस्था उसकी अब तक की सबसे कठिन थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.