गाय ने निगल ली सोने की चेन, रोज गोबर मे तलाश करता रहा था परिवार , लेकिन …

कर्नाटक के सिरसी तालुक में एक ऐसा मामला सामने आया है,जिसे सुनकर हैरान रह जायेंगे,दरअसल यहां एक गाय ने अपने ही मालिक की कीमती सोने की चेन निगल ली.अपने 20 ग्राम वजनी सोने की चेन को वापस पानी के लिए शख्स ने करीब 35 दिनों तक गाय के गोबर की तलाशी ली,लेकिन उसे वह नहीं मिला.

हालांकि बाद में उसे सोने की चेन तो जरूर मिल गई लेकिन इसके लिए गाय के मालिक को काफी पापड़ बेलने पड़े.सोश,ल मीडि,या पर अब ये खबर खूब वा,यरल हो रही है.मिली जानकारी के अनुसार मामला कर्नाटक के सिरसी तालुक में ही पानाहल्ली की है.जहाँ पर श्रीकांत हेगड़े की गाय उनका एक चैन निगल लिया.

आपको बता देनकी हि/न्दू धर्म में गाय की पूजा की जाती है,इनके घर में भी पूजा थी और गाय को गहने पहनाये गए थे,लेकिन पूजा के बाद उसे उतारना भूल गए. जब गहने को उतारा गया।तो उसे फूल के साथ में रख दिया गया और उसे गाय ने निगल लिया.इसके बाद काफी खोजबीन के बाद भी चेन का कुछ पता नहीं चला.

हालांकि बाद में अंदाजा लगाया गया कि हो सकता है फूलों की माला के साथ गाय ने वो चेन भी निगल ली हो.फिर क्या था अब मल के रास्ते सभी गाय के अंदर से चेन निकलने का इंतजार करने लगे.रिपोर्ट के अनुसार श्रीकांत के परिवार ने करीब 30 से 35 दिनों तक रोजाना गाय के गोबर पर नजर रखा और उसकी जांच की.

इतने लंबे इंतजार के बाद भी जब सोने की चेन बाहर नहीं निकली तो उन्होंने पशु चिकित्सक से इस मामले में मदद ली. पहले तो डॉक्टर भी पूरा मामला जानकर हैरान रह गए लेकिन जब गाय की मेटल डिटेक्टर से जांच की गई तो चेन उसके पेट में ही मिली.

इसके बाद कई अन्य जांच में पता लगाया गया कि आखिर चेन गाय के पेट में कहां फंसी है.यह देख कर घर वाले बहुत परेशान हो गए और डॉ से गाय का ओप,रेशन करने के लिए कहा गया और उसके बाद ओपरेशन करके चैन को गाय के पेट से बाहर निकाला गया.

इस पूरे मामले मन गाय कतो कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन चेन का वजन 20 ग्राम से कम होकर सिर्फ 18 ग्राम रह गया था.बताया यह भी जा रहा है कि चैन का कुछ हिस्सा अभी भी गाय के पेट में ही रह गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.