आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 के ठीक समाप्त होने के बाद टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड का दौरा करने वाली है.जिसका आगाज़ 18 नवंबर से 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ के साथ खेलकर होगा. वहीं अब इस हाई वोल्टेज सीरीज़ के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने 31 अक्टूबर को 16 सदस्यीय टीम का एलान किया है.

जिसमें कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है.वहीं टीम की कमान इस श्रृंखला में इसके हाथ में हार्दिक पंड्या के हाथों में रहने वाली है जबकि ऋषभ पंत को टीम का उपकप्तान चुना गया है.

आपको बता दें कि आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ चुने जाने के बाद युवा तेज़ तर्रार गेंदबाज़ उमरान मलिक को भारतीय टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. लेकिन T20 विश्वकप 2022 के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली रोमांचक T20I सीरीज़ के लिए एक बार फिर उनको मौका दिया गया है.

उमरान इस दौरे पर टीम के लिए कारगर साबित हो सकते हैं.वहीं वनडे फॉर्मेट में खुद को साबित करने वाले स्टार ओपनिंग बल्लेबाज़ शुभमन गिल को भी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इस बार T20I में मौका दिया गया है.

गिल को टीम इंडिया की T20 टीम से यह मैडन कॉल आया है. शुभमन ने टेस्ट क्रिकेट और वनडे में तो अपनी बखूबी छाप छोड़ी है. लेकिन अगर अब उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 में डेब्यू करने का मौका मिलता है तो वह यहां भी अपने नाम का डंका बजाना चाहेंगे.

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

पहला टी-20 मैच- 18 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे (स्काई स्टेडियम, वेलिंगटन)
दूसरा टी-20 मैच- 20 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे (बे ओवल, माउंट माउंगानुईक)
तीसरा टी-20 मैच- 22 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे (मैकलीन पार्क, नेपियर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *