Image

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार (13 नवंबर) को फाइनल मैच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने रहीं. मगर इससे पहले मेलबर्न के मैदान पर क्लोजिंग सेरेमनी भी हुई. इसमें कई कलाकारों ने अपने सुरों और डांस से फैन्स को झूमने पर मजबूर किया.

इनमें एक 13 साल की जानकी ईश्वर भी थीं. यह भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं. मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में करीब 90 हजार से ज्यादा दर्शकों के बीच जानकी ने अपने गाने से समां बांध दिया. जानकी बेहद खूससूरत और सोशल मीडिया सेंसेशन भी हैं.

जानकी ने ऑस्ट्रेलियाई रॉक बैंड आइसहाउस के साथ परफॉर्म किया. जानकी ने आइसहाउस के गाने ‘वी कैन गेट टुगेदर’ पर परफॉर्म किया. इसमें जिम्बाब्वे में जन्मे थांडे सिकविला भी उनका साथ देते दिखाई दिए.

जानकी के पिता का नाम अनुप दिवाकरण है. मां का नाम दिव्या रवींद्रन है. यह परिवार केरल के कोझिकोड का रहने वाला है. मगर पिछले 15 सालों से यह फैमिली ऑस्ट्रेलिया में ही रह रही है.

जानकी को उनके माता-पिता ने पहली बार जब भारतीय गाना सुनाया था, तब उनकी उम्र महज 5 साल थी. इसके बाद से ही जानकी का रुझान संगीत की ओर बढ़ा और उन्होंने गाना शुरू किया.

जानकी ने पिछले साल यानी 2021 में ‘द वॉयस ऑस्ट्रेलिया, एक बेहद सफल संगीत रियलिटी शो’ में पहुंचने के साथ ही सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उस वक्त वह सबसे कम उम्र की सिंगर थीं.

फाइनल से पहले जानकी ईश्वर ने कहा था कि उनके माता-पिता क्रिकेट के बड़े फैन हैं. उन्होंने ही वर्ल्ड कप क्लोजिंग सेरेमनी के बारे में बताया था. जानकी ने इच्छा जताई थी कि वह फाइनल में भारतीय टीम को देखना चाहती हैं. पर टीम इंडिया सेमीफाइनल हारकर बाहर हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *