करीना की माँ का किरदार निभा चुकी है ये एक्ट्रेस, बस एक ग़लती और..

टीवी अभिनेत्री अलका कौशल एंटरटेनमेंट जगत में जाना माना नाम है। कई टीवी सीरियल्स के साथ-साथ अलका कौशल फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। जाने-माने डायरेक्टर रमेश सिप्पी के शो से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अलका कौशल द्वारा ज्यादातर नकारात्मक भूमिकाएं निभाई गई हैं।

आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं 2 सितंबर 1969 को दिल्ली में जन्मी अलका कौशल के माता पिता का नाम विश्व मोहन बडोला और सुशीला बडोला है। इनके माता-पिता भी एक प्रतिष्ठित स्टेज कलाकार रहे हैं। अलका कौशल ने भी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की है। यहां से पढ़ने के बाद वह अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आई।

भले ही सही मायने में अलका कौशल को लोकप्रियता ‘कबूल है’ टीवी सीरियल से मिली है। लेकिन इससे पहले भी उन्होंने ‘तुम पुकार लो’ ‘मंजिलें अपनी-अपनी’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टीवी सीरियल पर नजर आने वाली अलका कौशल ने फिल्म अभिनेता सलमान खान के साथ बजरंगी भाईजान में भी काम किया है। फिल्म में उन्होंने करीना कपूर खान की मां की भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा उन्होंने कंगना रनौत की फिल्म क्वीन और वीरे दी वेडिंग मैं भी काम किया है। अलका कौशल को उनकी निजी जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ा है। दरअसल उन पर आरोप लगा था कि 50 लाख रुपए का उधार लेकर उन्होंने वापस नहीं चुकाया। अवतार नाम के एक शख्स ने आरोप लगाते हुए कहा था कि टीवी सीरियल बनाने के लिए उन्होंने 50 लाख उधार लिए थे। जब मैंने अपने पैसे वापस मांगे। तो उन्होंने 25 25 लाख के दो चेक दिए जो कि बाउंस हो गए। इसके चलते उनके खिलाफ मलेरकोटला में केस दर्ज किया गया था। इस मामले में कोर्ट ने अलका कौशल को दो साल की कैद हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.