लाइव मैच में पाक ओपनर पर हुआ मधुमक्खियों का अटै’क, रोकना पड़ा मैच ,देखे वीडियो

मौजूदा समय में पाकिस्तान की टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए नीदरलैंड के दौरे पर है। मंगलवार को सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया,जहां पाकिस्तान ने करीबी मुकाबले में मेजबान टीम को 16 रन से हराया। मैच में शतकीय पारी खेलने वाले ओपनर फखर जमां को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। हालांकि, मैच में जमां के साथ एक बेहद ही अजीबोगरीब वाकया भी देखने को मिला।

फखर पर हुआ मधुमक्खियों का अटैक
पाकिस्तानी पारी के दौरान फखर जमां पर मधुमक्खियों ने अचानक से अटैक कर दिया। पारी के 17वें ओवर के दौरान अचानक से मधुमक्खी ने पाक ओपनर के बाएं हाथ पर डंक मा’र दिया। मधुमक्खी के डंक मारते ही जमां के हाथों से बल्ला भी छूटकर नीचे गिर पड़ा

और वो भी दर्द से कराहते हुए नजर आए।फखर जमां को तकलीफ में देखकर तुरंत फीजियो टीम मैदान पर आई, जिसके बाद जमां को थोड़ी राहत मिली। इसी सबके चलते काफी समय तक मुकाबला रुका रहा।

डंक के बाद ठोका शतक
17वें ओवर तक फखर जमां 41 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, मधुमक्खी के अ’टैक के बाद भी जमां ने अपनी हिम्मत कम नहीं होने दी और शानदार शतक जड़ा। 32 वर्षीय ओपनर ने 109 गेंदों पर 109 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और एक छक्का भी जड़ा। वनडे क्रिकेट में फखर जमां का ये 7वां। खास बात ये हैं कि ये सातों शतक उन्होंने विदेशी सरजमीं पर लगाए हैं।

रोमांचक हुआ मुकाबला
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 314-6 का स्कोर बनाया। फखर जमां (109) के अलावा कप्तान बाबर आजम ने भी 74 रन की शानदार पारी खेली। शादाब खान ने भी 28 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए। नीदरलैंड के सामने 315 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम ने 298-8 का स्कोर बनाया।

आखिरी ओवर में टीम को 26 रन की दरकार थी, लेकिन टीम ऐसा करने में नाकाम रही। नीदरलैंड की टीम भले ही मैच हार गई हो, लेकिन टीम ने पाक को कड़ी टक्कर दी। ओपनर विक्रमजीत सिंह ने (65) और टॉम कॉपर ने भी 65 रन की पारी खेली, जबकि स्कॉट एडवर्ड्स 71 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए हारिस राऊफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.