माँ ने बेटे से पूछा सवाल … खूबसूरत बीबी कौन होती है ?

एक वाकिया माँ और बेटे के बीच आपसी बातचीत का है बेटे की शादी होने को है और बेटा माँ के पास आता है जिस पर माँ उसे बैठा के पूछती है क्या आप नर्वस तो नही हो जिस पर बेटा कहता है हां मम्मी मुझे कुछ घबराहट है माँ पूछती है आखिर घबराने वाली क्या बात है मैंने बहुत शीरत वाली बहु तलाशी है.

इस पर बेटा कहता है हां माँ आप पे भरोसा है.माँ ने कहा – आप ज़रूर सोच रहे होगे मम्मी ने मुझे मेरी होने वाली बीबी की फोटो भी नही दिखाई है पता नही वो कैसी होगी ? इस पर बेटा कहता है मम्मी मैंने उसे देखा है जब पता चला मेरी शादी होने वाली है मैंने पता लगा लिया और उसे चुपके से देखा.

इस पर माँ ने कहा – बहु पसंद आई इस पर बेटा कहता है माँ आपने जिसे चुन लिया उससे शादी करूँगा लेकिन वो लड़की मुझे पसंद नही आई क्युकी वो शक्ल – सूरत में औसत है. इस पर माँ कहती है खूबसुरती का क्या मतलब है ? क्या खाली जिस्म से मुराद है या कुछ और.

इस पर बेटा कहता है शीरत किसे मालूम क्या है लेकिन शक्ल तो सामने से दिख जाती है.माँ कहती है बेटा आज मैं तुम्हे खूबसूरती का सही मतलब बताउंगी.वो औरत जो देखने में बुरी नही लेकिन अपने शौहर और उसकी फॅमिली को जोड़े रखने में कामयाब हो वो असली खूब सूरत और शीरत वाली है

और वो औरत जो जिस्म से परी हो लेकिन तौर तरीका से दूर हो , शौहर से ना तालमेल बना पाए और फॅमिली को जोड़ ना सके वो चाहे जितनी खुबसूरत हो लेकिन घर को ज़हंनुम बना देगी

आप ने कहा शीरत कैसे होगी ये कैसे मालूम पड़ेगा तो मैं बता दू अगर लड़की के तहजीब को परखना है फिर उसकी बहनों और माँ के बारे में मालूमात कर लो अगर उसके परिवार की औरते तहजीब में अव्वल है फिर वो लड़की भी यकीनन उन जैसे होगी बाकी दिलो का हाल अल्लाह ही जानता है.

इस पर लड़का कहता है मम्मी आप ने जो कहा वो हक है.आप को तजुर्बा है मैं तो अभी दुनिया ही सही से नहीं देख पाया हूँ अब मैं उसे दुनिया की सबसे खूबसूरत औरत मान के अपने निकाह में लूँगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.