मैन ऑफ द मैच बनकर दीपक चाहर ने भरी वापसी की हुंकार, किया धमाकेदार प्रदर्शन

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने जीत लिया है। भारत ने दस विकेट से बड़ी जीत हासिल करते हुए जिम्बाब्वे को उसी की धरती पर धुल चटाने का काम किया। हरारे में गुरुवार को खेले गए सीरीज के पहले वनडे में भारतीय टीम की ओर से दीपक चाहर ने कमाल की गेंदबाजी की। इस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

दीपक ने चाहर ने हासिल किए तीन विकेट
दीपक चाहर ने 7 ओवर की गेंदबाजी के दौरान सिर्फ 3.90 की इकॉनमी से सिर्फ 27 रन दिये और 3 विकेट अपने नाम किए। इनोसेंट काइया (4), तादिवनाशी मरुमानी (8) और वीज्ली मधवीरे (5) जिम्बाब्वे के टॉप तीन बल्लेबाजों को दीपक ने शुरुआती ओवर में ही पवेलियन भेज दिया। भारतीय गेंदबाजों ने विकेट लेने के सिलसिले को बरकरार रखा और जिम्बाब्वे की टीम 189 रन पर ऑल आउट कर दिया।

भारत ने दस विकेट से जीता मैच
इसके बाद भारत ने आसानी से 192 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शिखर धवन और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी के तौर पर मैदान पर आए और अंत में टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे।

इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से भारत ने 10 विकेट से इस मुकाबले में जीत हासिल की। शिखर धवन ने 113 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 81 रनों की पारी खेली। जबकि शुभमन गिल ने 82 रन बनाए।

चो’ट के बाद वापस लौटे दीपक चाहर
ने कही यह बात 11 ओवर के अंदर जिम्बाब्वे के टॉप 3 बल्लेबाजों को आउट करने वाले दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दीपक ने कहा कि जब आप साढ़े छह महीने के बाद एक अंतरराष्ट्रीय खेल खेलते हैं, तो जाहिर है कि आप थोड़े नर्वस होंगे।

यहां आने से पहले मैंने कम से कम 4-5 अभ्यास मैच खेले और पहले कुछ ओवरों में शरीर और दिमाग एक साथ काम नहीं कर रहे थे, लेकिन उसके बाद यह बेहतर होता चला गया। अब मैं पूरी तरह से ठीक हूं और आने वाले मुकाबलों पर अपना फोकस कर रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.