4 हिन्दू क्रिकेटर ने मुस्लिम लड़कियों से शादी की , तीसरे नम्बर वाले क्रिकेटर ने मुस्लिम रीति रिवाज़ से निकाह किया

भारत में विभिन्न धर्म के लोग रहते है शायद ही कोई ऐसा धर्म हो जिसके मानने वाले भारत में ना हो.आजकल समाज में दुसरे धर्म में प्रेम विवाह का प्रचलन बढ़ रहा है.क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे भारतीय क्रिकेट रहे हैं, जिन्होंने हिन्दू होने के बावाजूद मुस्लिम लाइफ पार्टनर चुना या मुस्लिम होने के बाद हिन्दू लाइफ पार्टरन चुना.

1. मनोज प्रभाकर – पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर ने इंडिया के लिए कुल 39 टेस्ट मैच और 130 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1600 और 6360 रन बनाए हैं. मोनज एक ऑलराउंडर थे उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 96 और वनडे में 106 विकेट लिए हैं.

मनोज प्रभाकर ने अपनी पहली शादी संध्या से की थी.हालांकि, उनकी शादी ज़्यादा नहीं चल पाई थी. इसके बाद उन्होंने अभिनेत्री फरहीन को अपना हमसफर बनाया था. शादी के बाद फरहीन ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कहे दिया था.

<

strong>2. अजीत अगरकर – पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अजीत अगरकर ने इंडिया के लिए कुल 26 टेस्ट मैच, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 58, 288 और 3 विकेट अपने नाम किए हैं. अजीत अगरकर ने साल 2002 में एक मुस्लिम लड़की, जिसक नाम फातिमा था, उससे की थी. बता दें, फातिमा अजीत अगरकर के कोच की बेटी हैं. अजीत एक ब्राह्मण परिवार के रिशता रखते थे, इसके बाद भी उन्होंने ऐसा किया, जो एक मिसाल बन गई.

3 शिवम दुबे -भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने इंडिया के लिए अभी तक कुल 1 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. शिवम दुबे ने 16 जुलाई 2021 को धर्म की सारी बाधाओं को हटाते हुए अपनी गर्लफ्रेंड अंजुम खान को अपना हमसाथी बना लिया था. बता दें, शिवन ने ये शादी मुस्लिम रीति रिवाज़ों से की थी.

4 विनित वेंगसरकर – पूर्व क्रिकेट दिलीप वेंगसरकर के बेटे दिलीप वेंगसरकर ने मशहूर टीवी एंकर आयशा फरीदी से शादी करके एक इतिहास लिथा था. उन्होंने बता दिया था कि आपकी पसंद ही सब कुछ होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.