विश्वकप में एक और बड़ा उलटफेर हुआ है। नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को अहम मुकाबले में मात देकर दक्षिण अफ्रीका को विश्वकप से बाहर कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड ने 13 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया। इस मैच में हार के साथ ही ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका विश्वकप से बाहर हो गई है

बल्कि भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गया है। इस मैच के नतीजों ने बांग्लादेश और पाकिस्तान का मैच काफी रोमांचक हो गया है। यह मैच अब क्वार्टर फाइनल में तब्दील हो गया है। दोनों ही टीमों के अब विश्वकप के सेमीफाइनल में जाने की संभावना है।

159 रनों की पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। दोनों ही सलामी बल्लेबाज 39 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अहम बात यह है कि दक्षिण अफ्रीके सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन शुरुआत के बाद भी कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

वहीं दूसरे छोर पर नीदरलैंड ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए लगातार विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा।नीदरलैंड की ओर से सभी गेंदबाजों ने ना सिर्फ किफायती गेंदबाजी की बल्कि विकेट भी अपने नाम किए। फ्रेड क्लासेन ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किए।

वहीं ब्रेंडन ग्लोवर ने सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी की और 9 रन देकर 3 विकेट झटके। बैस डी लीड ने 3 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं पॉल वैन मीकरन ने 3 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को यह फैसला महंगा पड़ा और नीदरलैंड की टीम ने 158 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।नीदरलैंड के सामने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज खास नहीं कर सके और सिर्फ 4 विकेट ही गिरा सके।

नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज मायबर्ग और मैक्स ओ डाउड ने पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। मायबर्ग ने 37 रन, डाउड ने 29 रन की पारी खेली। वहीं टॉम कूपर ने 35 और एकरमैन ने 41 रन का स्कोर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *