इण्डिया टीम का एक पूर्व क्रिकेट पाई पाई के लिए मोहताज हो गया है. जी हां, ये खिलाडी कोई और नहीं बल्कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का जिगरी पुरना दोस्त विनोद कंबली है. कंबली अपने परिवार का खर्चा केवल BCCI द्वारा दी जा रही पेंशन पर चला रहे है.

वो पूरी तरह से बेरोजगार हो गये है और रोजगार की तलाश में है. लेकिन उन्हें कोई भी रोजगार नहीं मिल रहा है. एक वक्त था जब कंबली टीम के सबसे स्टाइलिश खिलाडी थे. इनके गले में सोने की चेन होती थी. और हाथ में अच्छी कीमत वाली घडी और ब्रेसलेट होती है.

लेकिन आज इनके गले में ना चेन है ना कोई घडी आदि. यहाँ तक इनके मोबाइल की स्क्रीन भी टूटी फूटी है.बता दे की कंबली इण्डिया टीम के एक बेहतरीन प्लेयर रह चुके है. इन्होने भारत के लिए 17 टेस्ट मैच खेले है जिनमे इन्होने 54.2 के औसत से 1084 रन बनाये है.

इसके अलावा इन्होने 104 वनडे मैच भी खेले है जिनमे इन्होने 32.6 के औसत से 2477 रन बनाये है. इन्होने अपना आखरी अंतर्राष्ट्रीय मैच साल 2000 में खेला था.इसके बाद इन्होने अलग अलग क्षेत्रो में अपना हाथ आजमाया.

यहाँ तक इन्होने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर अभिनेता संजय दत्त के साथ भी काम किया था. इसके बाद साल 2019 में इन्होने मुंबई टी 20 लीग में एक टीम को कोच भी किया था. लेकिन आज विनोद कंबली की हालत इतनी खराब हो गई है की उनका कहना-मैं कुछ भी करने के लिए तैयार हु, मुझे कोई भी काम दे दो.

विनोद काम्बली ने दावा किया कि सचिन तेंदुलकर को उनके बारे में सब जानकारी है लेकिन इसके बाद भी कोई मदद नही मिली. आपको बता दे सचिन तेंदुलकर और विनोद काम्बली दोनों जिगरी दोस्त रहे रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *