वनडे में सबसे तेज शतक किस भारतीय बल्लेबाज ने लगाया था ? , जवाब जानने के लिए देखे

भारतीय क्रिकेट टीम को एक से एक तुफानी बल्लेबाज़ मिले है लेकिन सबसे तेज़ गति से रन बनाने वालो में दो बल्लेबाज़ अन्य से आगे है एक है वीरेंदर सहवाग जिन्होंने 11 मार्च 2009 को हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी .सहवाग ने उस मुकाबले में सिर्फ 60 गेंदों पर शतक जड़ दिया था.मगर सहवाग सबसे तेज़ शतक बनाने वाले खिलाड़ी नही है.

लेकिन सबसे तेज़ रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है कोहली ने 2013 की सीरीज में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में सिर्फ 52 गेंदों पर सेंचुरी जड़ दी थी.सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 360 रनों का विशाल स्कोर रखा.

लेकिन भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को महज 43.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 176 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। हालांकि धवन दुर्भाग्यशाली रहे और अपने शतक से महज 5 रन पहले 95 रन बनाकर आउट हो गए।

धवन के आउट होने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने मोर्चा संभाला और टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। विराट कोहली ने सिर्फ 52 गेंद पर 100 रनों की विस्फोटक पारी खेली जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज का सबसे तेज वनडे शतक है। वहीं रोहित शर्मा ने सिर्फ 123 गेंद पर 141 रनों की नाबाद पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए।

मज़े की बात है विराट कोहली के नाम तीसरा सबसे तेज़ शतक भी है तीसरा सबसे तेज़ शतक विराट कोहली ने 61 गेंद में लगाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.