बच्चे को जमीन पर रखकर रुबीना ने नदी में लगा दी छलांग, बचाई एक युवक की जान

राजधानी के नजीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला ने नदी में बहते हुए एक युवक की जान बचाई है परंतु दूसरे को बचाने में असफल रही। इसके बाद महिला रूबीना की तारीफ की जा रही है। युवकों को बचाने के लिए महिला ने अपने 10 महीने के बेटे तक की परवाह नहीं की। महिला की इसी हिम्मत को देखते हुए पूरे गांव में उसकी तारीफ की जा रही है।

महिला ने उफनती नदी में कूदकर युवक की जान बचाई और फिर पुलिस को इस घटना की सूचना भी दी। महिला की इसी बहादुरी के लिए नजीराबाद पुलिस ने रविवार को उसे सम्मानित किया।बता दें कि मामला शनिवार की दोपहर का है जब दो दोस्त अपने गांव की ओर जा रहे थे तो बीच में बारिश होने के कारण नदी उफान में थी और नदी की गहराई जाने बिना दोनों दोस्त नदी में उतर गए और बहने लगे।

जिसके बाद एक दोस्त की डूबने से मौ/त हो गई। वहीं दूसरे दोस्त ने वहां पर अपने बच्चे को गोद में लिए खड़ी महिला रूबीना कंजर को बचाओ बचाओ की आवाज दी, जिसके बाद रूबीना कंजर अपने बच्चे को वही कीचड़ में गोद से उतारकर कूद गई। रूबीना का 10 माह का बच्चा था और उसने बिना परवाह किए ही नदी में छलांग लगा दी।

महिला एक युवक को बचाने में सफल रही। वहीं दूसरे की डूबने से मौत हो गई। करीब 13 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रविवार को पुलिस ने दूसरे युवक का शव बाहर निकाला।
थाना प्रभारी नजीराबाद भरत प्रताप सिंह ने रूबीना कंजर को ₹1 हजार का इनाम देकर सम्मानित किया। वहीं थाना प्रभारी भरत प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ रिश्तेदार आए हुए थे और उन्हीं को लेने के लिए दोनों पहुंचे थे। उसी दौरान ये हादसा हुआ।

हालांकि एक की महिला की सजगता के चलते जान बच गई। परंतु दूसरे की मौत हो गई है। मामले में मर्ग कायम कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।रूबीना ने बताया कि मैं अपने 10 माह के बच्चे को गोद में लेकर नल में पानी भरने गई थी। पानी भर रही थी कि एक युवक को पास की नदी में डूबते देखा। बे मुझे देखकर सीख रहा था कि दीदी मुझे बचा लो मुझे कुछ समझ नहीं आया।

तुरंत ही बेटे को गांव के एक लड़के के पास जमीन पर रखकर नदी में छलांग लगा दी। मुझे तैरना आता था। मैंने युवक को नदी में बहते हुए देखा और खींच कर बाहर निकाल लिया। दूसरे युवक को बचाने फिर पानी में उतरी तब तक भी लापता हो चुका था दोनों युवकों को तैरना थोड़ा-थोड़ा आता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.