सांपों के अनेकों वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिलते हैं। यह बेहद ही रोचक होते हैं।दरअसल सांपों का विष ही इसे बेहद खतरनाक बना देता है।जिसकी वजह से लोग इससे दूर भागते हैं। ऐसे कई हादसे हो चुके हैं जिसमें सांपों की वजह से लोगों की मौत हो जाती है।इन मौ’तों के विषय में जानकर लोग और भी सांप से दूर रहते हैं.

लेकिन अब सांपों को लेकर जागरूकता बढ़ी है तो उन्हें रेस्क्यू के लिए लोग रेस्क्यूवर को क्यों बुलाते हैं।हालांकि यह सांप तो जंगल में ही रहते हैं लेकिन कभी-कभी रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं।

ऐसे में इन्हें मार,ने के बजाय लोग रेस्क्यू टीम बुला लेते हैं। इसी से जुड़ा एक वीडियो देखने को मिला। जिसमें एक छोटा लड़का सांप को बकरी का दूध पिलाने के लिए जिद कर रहा है। युवक को बकरी का दूध पिला रहा है जो हुआ उसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाए।

बकरी का दूध पिलाया सांप को-वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं एक युवक कबाड़ खाने में पहले एक सांप को पकड़ता है फिर काफी मशक्कत के बाद वह दूसरे सांप को पकड़ता है।

एक सांफ धामन है और एक कोबरा है। दोनों को पकड़कर युवक साथ में लेकर आता है। तभी एक छोटा बच्चा सांप को ले जाने से युवक को रोक देता है।वह जिद करने लगता है कि सांप को मेरी बकरी का दूध पिलाओ।

युवक बच्चे को खुश करने के लिए उसके साथ बकरी के पास जाता है और छोटा बच्चा अपने हाथों से बकरी का दूध निकालता है और फिर सांप को पिलाने के लिए युवक को देता है। युवक धामन सांप को पहले बाहर निकालकर अपने हाथों में पकड़ता है.

और बच्चे का आंख बंदकर उसके सामने सांप को दूध पिलाने का एक्टिंग करता है लेकिन बच्चा बहुत जिद्दी है।वह मानता ही नहीं है दूसरे सांप को भी दूध पिलाने की जिद करने लगता है। जिसे युवक ने डिब्बे में बंद कर रखा है।

बच्चे के जिद के आगे उसे भी डिब्बे से निकालना पड़ता है और बच्चे को यही दिखाया जाता है कि उसे भी दूध पिलाया जा रहा है। अंत में उसको डिब्बे में बंद करके वह युवक उसको अपने साथ ले जाता है।

बच्चे और सांप से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल जरूर हो रहा है लेकिन युवक ने यह साफ तौर से वहां गांव वालों को बताया कि सांप दूध पीते नहीं है। यह भ्रमित करने वाला और मिथ्या बात है

जिसे लोग सच मान बैठते हैं। इस वीडियो को यूट्यूब चैनल adharm ka Shatru पर शेयर किया गया है। 8 लाख से अधिक व्यूज आए हैं और 8 हजार से अधिक लाइक इस वीडियो पर आ चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *