टेंबा बवूमा की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्वकप 2022 में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है।30 अक्टूबर को भारत से मुकाबले में प्रोटियाज टीम ने शानदार अंदाज में 5 विकेटों से जीत हासिल की है।जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ग्रुप-2 में शीर्ष स्थान पर काबिज होते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी पेश कर चुकी है।

वहीं इस जीत से खुश होकर टेंबा बवूमा ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करने के साथ ही टीम इंडिया पर तंज भी कसा है। आइए जानते हैं उन्होंने (Temba Bavuma भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले के बाद क्या कुछ कहा…

दक्षिण अफ्रीका इस बार टी20 विश्वकप में हर लिहाज से मजबूत नजर आ रही है,अबतक इस टीम ने एक भी मैच नहीं गंवाया है।पहले मुकाबला भले ही बारिश के कारण धुल गया हो.

लेकिन इसके बाद बांग्लादेश और भारत को हराने के बाद कप्तान टेंबा बवूमा का आत्मविश्वास 7वें आसमान पर है। ऐसे में उन्होंने भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद बयान देते हुए कहा,

“हमारा बल्लेबाजी क्रम मुझे छोड़कर अच्छी फॉर्म में है। यह एक बल्लेबाजी इकाई है जो कुछ समय से साथ है। दबाव के क्षणों में आने से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। हमने यहां खेले जा रहे खेलों को देखा और मुकाबले को अंत तक लेकर जाने का फैसला किया।

उछाल ने हमारी सहायता की, हमें खुद को पसंदीदा कहलवाना पसंद नहीं है, हम टूर्नामेंट में पसंदीदा के रूप में नहीं आए हैं। हम रडार के नीचे उड़ते रहेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम सुधार करते रहें और ठीक यही हम कर रहे हैं।”

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो टी20 विश्वकप 2022 में सुपर-12 चरण में आज यानि 30 अक्टूबर की रात को एक दिलचस्प मुकाबला देखा गया था। एक कम स्कोर वाले मैच ने भी दर्शकों को रोमांच का चरम महसूस करने का मौका दिया।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।जहां सिर्फ सूर्यकुमार यादव की 64 रनों की तूफ़ानी पारी के बूते टीम इंडिया ने 133 रन बनाए, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी भी शुरुआती दौर में लड़खड़ा गई।

लेकिन फिर एडन मार्करम(52) और डेविड मिलर(59*) ने शानदार बलेलबाजी की और अपनी टीम की जीत में यहां भूमिका निभाई। प्रोटियाज टीम ने 5 विकेटों के नुकसान पर ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर जीत अपने नाम की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *