Image

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में 138 के लक्ष्य का पीछा कर रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दहलाने के लिए पाक पेसर शाहीन आफरीदी (Shaheen Afidi) ने वह काम कर दिया, जिसकी टीम को बहुत ज्यादा जरूरत थी. पहले ही ओवर की आखिरी गेंद को शाहीन ने ऐसा सटीक यार्क कराया है कि उसके ओपनर एलेक्स हेल्स हिल कर रह गए.

सेमीफाइल में भारत के खिलाफ बटलर के साथ मिलकर हल्ला बोलने वाले हेल्स (1 रन) की छठी गेंद पर ही आफरीदी ने उनकी बोलती बंद कर दी. यॉर्कर ऐसी दिखी थी कि एक बार को लगा कि हेल्स को यह दिखी कि नहीं.

आफरीद ने इस विकेट के साथ पाकिस्तान को बेहतरीन शुरुआत दी, तो साथ ही ऐसा कारनामा कर दिया, जो बताता है कि शुरुआती ओवरों में शाहीन को झेलना दुनिया के ओपनरों के लिए कितना ज्यादा मुश्किल है.

दरअसल यह शाहीन के टी20 करियर में ऐसा आठवीं बार हुआ, जब उन्होंने पारी के पहले ही ओवर में किसी बल्लेबाज को आउट किया.आफरीदी का यह रिकॉर्ड भारतीयों को वह तस्वीर भी एकाएक याद दिला देता है

जब पिछले साल (2021) के टी20 विश्व कप में आफरीदी ने रोहित शर्मा को पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन भेज दिया था. और तब भी आफरीदी की गेंद पर रोहित भी कुछ ऐसे ही हेल्स की तरह ठगे रह गए थे. बहरहाल, यह बताता है कि दुनिया भर के ओपनरों के लिए आफरीदी की कोण बनाती अंदर आती गेंदों को खेलना आसान काम नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *