मोबाइल फोन में खोई हुई थी पूरी टीम, बस के एक कोने में बैठकर ‘कुरान’ पढ़ता नजर आया ये क्रिकेटर

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस समय चर्चा का सबसे बड़ा केंद्र बने हुए हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर रिजवान का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा, जिसे देखने के बाद हर कोई उनका फैन बन गया है। एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंच चुकी है।

टीम के दुबई पहुंचने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें और एक वीडियो शेयर किया।कुरान पढ़ते नजर आए रिजवान पीसीबी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में जहां पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी मौज मस्ती करते या मोबाइल फोन चलाते नजर आए.

तो वहीं मोहम्मद रिजवान बस के एक कोने वाली सीट पर बैठकर आराम से कुरान पढ़ रहे थे। पाकिस्तान विकेटकीपर बल्लेबाज का ये अंदाज दुनियाभर के फैंस को खासा पसंद आ रहा है।पाक टीम एम्सटर्डम से सीधे दुबई पहुंची। इसी दौरान रिजवान को बस में बैठकर कुरान पढ़ते देखा गया।

पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी मो. रिजवान ने एक भारतीय मूल के डॉक्टर को अपनी जर्सी गिफ्ट कर अपना बड़ा दिल दिखाया था। दरअसल, टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले रिजवान फेफड़ों में इन्फेक्शन के कारण ICU में भर्ती थे।

जहां उनका इलाज भारतीय डॉक्टर साहीर सैनालबदी ने किया था। इसके बाद वो ठीक होकर सेमीफाइनल खेलने पहुंचे थे। अपनी रिकवरी के दौरान उन्होंने डॉ. साहीर को अपनी जर्सी तोहफे में दी थी।

30 वर्षीय मोहम्मद रिजवान को टी20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है। पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 29 मैचों में 73.66 की शानदार औसत से कुल 1326 रन बनाए थे।

इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 12 अर्धशतक भी देखने को मिले थे। ओवरऑल 56 T20I मैचों में रिजवान ने 50.36 की शानदार औसत और 129 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1662 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.