अंपायर की दादागिरी ने बांग्लादेश को किया एशिया कप से बाहर , इस वजह से हारी

संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों एशिया कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में अब तक पांच मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे कई टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा है। एशिया कप 2022 का पांचवां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जहां पर श्रीलंका ने रोमांच मैच में दो विकेट से जीत दर्ज की है।


बांग्लादेश की उस हार के बाद उनके समर्थक बहुत निराश हुए, क्योंकि बांग्लादेश इस वर्ष एशिया कप में क्वालीफाई करने में असफल रही है। श्रीलंका के खिलाफ उस मैच में बांग्लादेश की टीम एक समय मैच जीतती नजर आ रही थी, लेकिन कुछ गलतियों की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। तो चलिए अब हम उन कारणों के बारे में जानते हैं जिसकी वजह से बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है।

1. अंपायर ने दिया गलत फैसला
इस मैच में श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज कुसल मेंडिस आठवें ओवर में इबादत हुसैन की गेंद पर आउट थे। लेकिन उस दौरान गेंदबाज की अपील पर अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया। बाद में रिप्ले के दौरान देखा गया कि मेंडिस के बल्ले से गेंद लगकर विकेटकीपर के हाथों में गई है। अगर उस दौरान अंपायर उन्हें आउट दे देते तो कुसल मेंडिस अर्धशतक नहीं जड़ पाते, फिर बांग्लादेश की टीम आसानी से मैच जीत जाती।

2. गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन
उस मैच में बांग्लादेश टीम के कई गेंदबाजों ने खराब गेंदबाजी की है। आपने देखा होगा कि तस्कीन अहमद के आलावे सभी गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए हैं। इसी वजह से श्रीलंका की टीम वह मुकाबला जीतने में कामयाब रही। अगर बांग्लादेश के गेंदबाज थोड़े कम रन खर्च करते तो उन्हें जीत मिल सकती थी।

3. दसुन शनाका को जमने देना
श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दसुन शनाका उस मैच में 33 गेंदों पर तीन चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 45 रन बनाए हैं। अगर बांग्लादेश के गेंदबाज उन्हें जल्दी आउट कर देते तो श्रीलंका की टीम बहुत जल्द सिमट सकती थी, लेकिन वैसा हुआ नहीं। जिस वजह से बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है।


4. खराब कप्तानी

बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन उस मैच में घटिया कप्तानी करते दिखे हैं। उस दौरान जब कुसल मेंडिस आउट थे तब उन्होंने डीआरएस नहीं लिया। उसके बाद अंतिम ओवर में गेंदबाजी के लिए ऑफ स्पिनर मेहदी हसन को गेंदबाजी करने के लिए भेज दिया, जिस वजह से उन्हें हार मिली है।

5. बहुत ज्यादा अतिरिक्त रन देना
श्रीलंका के खिलाफ उस मैच में बांग्लादेश टीम के गेंदबाजों ने बहुत ज्यादा ख़राब गेंदबाजी की है। उस दौरान उनके गेंदबाजों ने 17 अतिरिक्त रन खर्च किए हैं, जिसमे 4 नो बॉल भी शामिल है। इस अतिरिक्त रन की वजह से श्रीलंका को वह मैच जीतने में बहुत मदद मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.