दोस्तों आज कल हर तरफ सीरीज चल रही है टी20 वर्ल्ड कप से पहले हर तरफ सीरीज का दौर जारी है बुमराह के चोटिल होने के बाद उमरान मालिक को टीम में शामिल किया गया है लेकिन उससे पहले ही उमरान मालिक ने ईरानी कप के पहले ही मैच में ज़बरदस्त गेंदबाजी की है और उन्होंने अपने आप को साबित कर दिया. उमरान मालिक का साथ देते हुए मुकेश कुमार ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है और इन दोनों ने सामने वाली टीम को 98 रन पर समेट दिया.

उमरान के तूफान में उड़े बल्लेबाज, रनों के लिए तरसे बल्लेबाज, 98 रन पर पूरी टीम ढेर. राजकोट में खेले जा रहे ईरानी कप के पहले मैच में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी की. जिसके चलते शेष भारत ने सौराष्ट्र को 98 रन पर ढेर कर दिया. उमरान मलिक ने 25 रन देकर 3 और मुकेश ने 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किए तीन विकेट कुलदीप सेन को मिले.

शेष भारत के कप्तान हनुमा विहारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और कुलदीप सेन ने उनका यह फैसला सही साबित करते हुए 5 रन के योग पर सौराष्ट्र के 4 बल्लेबाज पवेलियन भेज दिए. जिसमें चेतेश्वर पुजारा भी शामिल रहे.

भारत में तीन साल बाद सबसे प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट में से एक ईरानी कप या ईरानी ट्रॉफी की तीन साल बाद वापसी हुई है. 2020 और 2021 में कोरोना महामारी के कारण इसका आयोजन नहीं हो पाया था अब 2020 की रणजी चैंपियन सौराष्ट्र और हनुमा विहारी की अगुआई वाली शेष भारत के बीच 2022 ईरानी कप का मुकाबला खेला जा रहा है. गौरतलब है कि 2021-22 में रणजी चैंपियन मध्यप्रदेश की टीम बनी थी जो अगले ईरानी कप में शेष भारत से भिड़ेगी.

इसके बाद उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार गेंद से बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ा दी.उन्होने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. सौराष्ट्र की टीम ने नियमित अंतराल पर अपने विकेट गवाएं. एक समय 60 रन पर 8 विकेट खोचुकी सौराष्ट्र कीपूरी टीम मात्र 98 रन पर सिमट गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *