कोर्ट के आदेश पर वसीम रिज़वी उर्फ़ जितेन्द्र त्यागी को जेल , कोर्ट ने कहा – यह शख्स ..

जितेंद्र त्यागी रिज़वी ने हरिद्वार कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। जहां से उसे कोर्ट ने जेल भेज दिया है। रिज़वी पर हरिद्वार की धर्म संसद में हेट स्पीच को लेकर एफआईआर दर्ज की गई थी।बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की अंतरिम जमानत खारिज कर दी थी।कोर्ट ने सोमवार 29 अगस्त को मुसलमानों के खिलाफ कथित भ’ड़काऊ भाषण से जुड़े हरिद्वार धर्म संसद मामले के आरोपी जितेंद्र नारायण त्यागी को 2 सितंबर तक आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिए थे।


बता दें कि इस साल मार्च में उत्तराखंड हाई कोर्ट द्वारा उनकी जमानत याचिका खारिज करने के बाद त्यागी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस साल 2 जनवरी को हरिद्वार कोतवाली में ज्वालापुर हरिद्वार निवासी नदीम अली की शिकायत पर उसके


और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।वसीम रिजवी ने पिछले साल अपना धर्म बदलकर हिंदू धर्म अपना लिया था। साथ ही वसीम रिजवी से अपना नाम बदलकर जितेंद्र नारायण त्यागी रख लिया था। हिंदू धर्म अपनाने के बाद रिजवी ने हरिद्वार में आयोजित हुई धर्मसंसद में भ/ड़काऊ भाषण दिया था।

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को जेल भी जाना पड़ा था। मुसलमानों और इस्लाम के खिलाफ आपत्ति/जक बयान बाजी करने पर कश्मीर कोर्ट ने पहले भी वसीम रिजवी को कोर्ट के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी किया था।

समन में कहा गया था कि वह पेश हों और तत्काल शिकायत में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब दे। हालांकि वो कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। रिजवी के कोर्ट में पेश ना होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.